Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नमामि गंगे योजना के तहत टँकी बनकर तैयार, हो गए कनेक्शन,, फिर भी घर में नहीं पहुंचा पानी,,ग्रामीणों ने की ये मांग

Jalaun news today ।जालौन क्षेत्र के एक गांव में नमामि गंगे योजना के तहत गांव में पानी की टंकी बनावाकर कनेक्शन भी लगवा दिए गए हैं। लेकिन अब तक घरों में पानी पहुंचने की आस ग्रामीण लगाए हैं। लेकिन टोंटी से पानी की बूंद तक नहीं टपक रही है। ग्रामीणों ने गर्मी के मौसम में पाइपलाइन से पानी की सप्लाई शुरू कराने की मांग एडीएम नमामि गंगे से की है।
इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। ग्रामीण इस गर्मी में पेयजल को लेकर परेशान। ग्रामीणों को उनके घर तक हर घर जल के तहत कनेक्शन देकर पानी पहुंचाए जाने की योजना है। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में नमामि गंगे योजना के तहत पानी की टंकी बनवाई गई। टंकी बनवाकर गांव की गलियों में पाइप लाइन डलवाकर घरों में कनेक्श तक दे दिए गए। यह कार्य लगभग दो वर्ष पूर्व पूरा हो चुका है। इसके बाद घरों में पानी की सप्लाई की टेस्टिंग भी शुरू हो गई। लेकिन लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंचा है।

खनुआं गांव के बृजेश कुमार, अवधेश, राजेश, मुकेश, देवेश आदि बताते हैं कि खनुवां गांव में नमामि गंगे योजना के तहत दो-तीन वर्ष पूर्व ठेकेदार द्वारा रास्तों में डाले गए खडंजा, सीसी, इंटरलॉक आदि को जेसीबी से खोदकर गड्ढों में तब्दील कर दिया था। लोगों को उम्मीद थी कि इस योजना के तहत जल्द ही उन्हें शुद्ध पेयजल की सुविधा मिलेगी। लेकिन अब तक ग्रामीणों को पानी की एक बूंद भी नसीब नहीं हुई। ऊपर से रास्ते गड्ढे में तब्दील होने से जगह-जगह पानी भर जाने से लोग उन रास्तों से निकलने में परेशान हो रहे हैं।

गर्मी के मौसम में पेयजल की अधिक आवश्यकता है। ऐसे में ग्रामीणों ने डीएम से शीघ्र ही नल से घर तक जल पहुंचाए जाने की मांग की है।

Leave a Comment